Palash Biswas On Unique Identity No1.mpg

Unique Identity No2

Please send the LINK to your Addresslist and send me every update, event, development,documents and FEEDBACK . just mail to palashbiswaskl@gmail.com

Website templates

Zia clarifies his timing of declaration of independence

What Mujib Said

Jyoti basu is DEAD

Jyoti Basu: The pragmatist

Dr.B.R. Ambedkar

Memories of Another Day

Memories of Another Day
While my Parents Pulin Babu and basanti Devi were living

"The Day India Burned"--A Documentary On Partition Part-1/9

Partition

Partition of India - refugees displaced by the partition

Thursday, March 10, 2016

अय , उधर (जमना जी के ) बॉर्डर पर सेतु बनाने में सेना दिन रात जुटी है , और तुम्हें भूख से आज़ादी सूझ रही है ? चलो ईंट गारा ढोओ । मेरे साईं जी उतरेंगे पार , ओ जमना धीरे बहो । दैत्य की तरह समुद्र तटों पर अधनंगा होकर अछूतियों के संग फ़ोटो खिंचाता था , और नाचता था । अपनी थुल थुल तोंद का भी इसे कोई लिहाज़ न था । न किसी ने कभी इसे टोका - कि बे तोंदू , शर्ट तो मत उतार । सब उसका खा कर उसे कामदेव का और कोका पंडत का अवतार बताते थे । बैंक उसको कर्ज़ा देते रहे । अब कौन किसको दोष दे ।


Rajiv Nayan Bahuguna Bahuguna
अय , उधर (जमना जी के ) बॉर्डर पर सेतु बनाने में सेना दिन रात जुटी है , और तुम्हें भूख से आज़ादी सूझ रही है ? चलो ईंट गारा ढोओ । मेरे साईं जी उतरेंगे पार , ओ जमना धीरे बहो ।

विजय माल्या भारतीय राजनीति के गलित कुष्ठ की खाज़ है । उसने हर पार्टी के नेताओं को अमुक विज्ञापन की तर्ज़ पर - " हम यहां भी खिलाते हैं , वहां भी खिलाते हैं " का फंडा अपनाया । उसे राजनीति का चस्का लगाने वाले कर्नाटक के ईमानदार माने जाने वाले राजनेता रामकृष्ण हेगड़े थे । वह राज्य सभा सांसद रहते दर्जनों सांसदों को सत्र के दौरान अपने चार्टेड प्लेन से रोज़ लन्च कराने दिल्ली से मुम्बई ले जाता था , और " खिलाता " था । इन दिनों स्वभावतः भाजपा के पाले में था । दैत्य की तरह समुद्र तटों पर अधनंगा होकर अछूतियों के संग फ़ोटो खिंचाता था , और नाचता था । अपनी थुल थुल तोंद का भी इसे कोई लिहाज़ न था । न किसी ने कभी इसे टोका - कि बे तोंदू , शर्ट तो मत उतार । सब उसका खा कर उसे कामदेव का और कोका पंडत का अवतार बताते थे । बैंक उसको कर्ज़ा देते रहे । अब कौन किसको दोष दे ।


जटा जूट को कलर , खिज़ाब , डाई से रँगने वाले , रावण की तरह निजी पुष्पक विमान रखने वाले , अपने बणिज ब्यौपार का झूठा विज्ञापन देने वाले , सत्ता की चौखट अपने अजिन , दर्भ , पालाश और कमण्डल को आये दिन पतित करने वाले ऐसे बाबाओं से तो कलयुग भी सिहर उठा । गंगा से ब्रह्मा जी ने कहा था -
" साधवो , न्यासिनो , शान्तः , ब्रह्मिष्ठ , लोक पावनः
हरन्त्यधम तेन्गा सङ्गात तेवाबदे अथमिदम हरिः " अर्थात-
शांत , ब्रह्म निष्ठ और पवित्र साधू सन्त जब तुममे मज्जन पान करेंगे , तो तुम्हारा कलुष भी हर लेंगे ।

Rajiv Nayan Bahuguna Bahuguna's photo.

--
Pl see my blogs;


Feel free -- and I request you -- to forward this newsletter to your lists and friends!